पंत का कैच उनसे छूटा था तब उन्हें ऐसा लगा था कि उनके हाथों से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब निकल गया।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान जब पंत का कैच उनसे छूटा था तब उन्हें ऐसा लगा था कि उनके हाथों से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब निकल गया।

दरअसल, उस समय ऋषभ पंत पांच रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जब उन्होंने पहले सेशन में काइल जैमीसन की गेंद पर शॉट लगाया था और दूसरी स्लिप पर खड़े टिम साउदी ने उनका कैच छोड़ दिया था। उस वक्त भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 82 था और क्रीज पर पंत और रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे। पंत की प्रतिभा को देखते हुए कीवी टीम के लिए यह कैच ड्राप होना किसी भयानक फिलिंग से कम नहीं था।

टिम साउदी ने द मैट एंड जेरी शो पर बातचीत करते हुए पंत के कैच छोड़ने पर कहा, “अगर मैं यह कहूं कि पंत का कैच छोड़ना मेरे दिमाग में नहीं चल रहा था तो ये गलत होगा, जिस तरह से पंत खेलते हैं वे मुकाबले का रुख पांच से छह ओवर में पलट सकते हैं।”

यह भी पढ़ें | अगर हार्दिक उपलब्ध होते तो WTC फाइनल में नहीं खेलते जडेजा- पूर्व भारतीय चयनकर्ता

32 साल के कीवी तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “उस समय मेरे दिमाग में कई सारी बातें चल रही थीं, लेकिन उन चीजों पर मुझे काबू पाना था, क्योंकि अगले ओवर में मुझे गेंदबाजी करनी थी। जब आप कैच छोड़ देते हैं तो वे काफी खराब फीलिंग होती है। ऐसा लगता है कि आपकी वजह से टीम के बाकी खिलाड़ियों का मनोबल कम हो जाएगा, लेकिन जब पंत ट्रेंट बोल्ट के ओवर में आउट हुए तो मैंने काफी राहत की सांस ली।”

ऋषभ पंत डब्ल्यूटीसी फाइनल के आखिरी दिन कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे थे। इसका परिणाम यह हुआ कि न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को दूसरी पारी में 170 रनों पर रोक दिया था और इसके बाद 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।