टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पिछले साल विश्व कप के बाद से भारतीय टीम की नीली जर्सी में दिखाई नहीं दिए हैं. हर कोई उनके भविष्य को लेकर बातें कर रहा है. कुछ समय पहले खबर थी कि माही आईपीएल के आगामी संस्करण में खेलते दिखाई देंगे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल आईपीएल को टाल दिया गया है. विश्व कप के बाद से ही उनके संन्यास के कयास लगाए जा रहे हैं. हाल ही में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने धोनी का समर्थन करते हुए कहा है कि अभी भी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है और वे आईपीएल के दो संस्करणों में खेल सकते हैं. लक्ष्मण के अनुसार, धोनी अभी भी पूरी तरह से फिट हैं.

लक्ष्मण ने कहा, “वह ऐसा करने में बहुत सफल रहे हैं और जहां तक ​​धोनी के क्रिकेट का सवाल है. मुझे यकीन है कि आप उन्हें आईपीएल में खेलते देखना चाहते हैं. पूर्व दिग्गज ने कहा, “केवल इस आईपीएल में ही नहीं, वह शायद आईपीएल के अगले दो सीजन में खेलेंगे और फिर हम एक क्रिकेटर के रूप में उनके भविष्य के बारे में कहेंगे.”

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान नासिर हुसैन ने भी धोनी का समर्थन करते हुए कहा था कि धोनी जैसा क्रिकेटर, जो कई पीढ़ियों में एक बार आता है इसलिए उस पर ‘संन्यास का दबाव बनाने’ वालों को एहतियात बरतनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि धोनी में अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है. हुसैन ने कहा था, “धोनी के जाने के बाद उसके जैसा कोई नहीं मिलेगा. उस पर संन्यास का दबाव बनाना सही नहीं है. सिर्फ धोनी को पता है कि वह किस स्थिति में हैं. आखिर में चयनकर्ताओं को फैसला लेना है और खिलाड़ी मौका मिलने पर खेलते हैं. एम एस धोनी अभी भी भारतीय टीम को कुछ दे सकते हैं.”

Leave a comment

Cancel reply