team india
उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी और मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी शुरुआत अच्छी मिलने के बाद अपना विकेट गंवा दिया था।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा और इस दौरे पर भारतीय टीम तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। इसी दौरे के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने बल्लेबाजों को एक खास नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी और मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी शुरुआत अच्छी मिलने के बाद अपना विकेट गंवा दिया था।

47 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वही गलतियों को न दोहराएं। अगर हमने देखा कि कानपुर में अजिंक्य रहाणे कैसे आउट हुए, पुजारा कानपुर और मुंबई टेस्ट में आउट हुए तो यह लगभग एक पैटर्न की तरह है, जो विकसित हो रहा है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “यहां तक ​​कि शुभमन गिल भी सेट होने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे थे। इसलिए मेरा मानना है कि यह उस शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने के बारे में, जो बहुत महत्वपूर्ण है।”

वहीं, लक्ष्मण ने टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा कि विदेशों में भारत को रविंद्र जडेजा के साथ पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को धैर्य के साथ खेलना चाहिए और शुरुआत मिलने के बाद उसे बड़े आंकड़ों में तब्दील करने के बारे में सोचना होगा। वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को कहा कि अगर उन्हें दक्षिण अफ्रीका में जीत दर्ज करनी है तो शीर्ष क्रम बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे।

Leave a comment

Cancel reply