क्रिकेट खबरें

अश्विन ने रोहित की कप्तानी की जमकर प्रशंसा की, हिटमैन को शानदार लीडर बताया

भारत की टी20 और वनडे टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की प्रंशसा की थी। अश्विन ने लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में जबरदस्त वापसी की है। अब अश्विन ने हिटमैन की तारीफ एक कप्तान और बल्लेबाज के रूप में की है। आर अश्विन ने कहा है कि रोहित एक बेहतरीन लीडर हैं।

विराट को टेस्ट कप्तानी से भी हटाया गया तो यह स्पष्ट होगा कि कोहली और रोहित के बीच तनाव है – सलमान बट

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि टेस्ट कप्तानी में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा के आने की संभावना बहुत कम है। हाल ही में रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। 34 साल के भारतीय सलामी बल्लेबाज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम के नए कप्तान नियुक्त हुए थे।

SA vs IND: भारत और दक्षिण अफ्रीका में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज? पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने की भविष्यवाणी

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस ली है। विराट सेना ने आगामी सीरीज के लिए मैदान पर अभ्यास शुरू कर दिया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में आज तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में पूर्व भारतीय टीम के सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारत यह टेस्ट सीरीज जीतेगा।

जॉस बटलर ने सुपरमैन बनकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) का दूसरा मैच खेला जा रहा है, जिसमें धाकड़ क्रिकेटर जॉस बटलर अपनी विकेटकीपिंग को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। बटलर ने इस मैच में विकेटकीपिंग कुछ खास नहीं की है, लेकिन विकेट के पीछे कुछ बेहतरीन कैच पकड़े हैं।

पुजारा ने टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को दी चेतावनी, बोले ‘तेज गेंदबाजी भारत की ताकत’

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है, जहां भारत मेजबान टीम के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैच की वनडे सीरीज खेलेगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टेस्ट टीम पहले 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। भारत कभी भी दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। ऐसे में विराट सेना कोशिश करेगी कि वह यह इतिहास रच सकें। इसी बीच टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Leave a comment

Cancel reply