कुलदीप यादव ने कहा है कि वे इस दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं शामिल किए जाने पर बहुत निराश हैं।

टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं होने पर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि वे इस दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं शामिल किए जाने पर बहुत निराश हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और मेजबानों के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए चार रिजर्व खिलाड़ियों सहित भारत की 24 सदस्यीय टीम गई हुई है।

ऐसे में 26 साल के बाएं हाथ के स्पिनर ने इंडिया न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि वे टीम इंडिया की जीत में अपना योगदान देना पसंद करते। कुलदीप यादव ने कहा, “मैं भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से निराश हूं, क्योंकि मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके जीत में अपना योगदान देना चाहता था। ऐसी चीजें होती रहती हैं। टीम में नहीं चुने जाने से आप दुखी जरूर होते हैं, लेकिन अगले मौके के लिए तैयार रहना चाहिए।”

कुलदीप ने श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें इंडियन टीम में मौका दिए जाने की उम्मीद जताई है और कहा, “मैं इंग्लैंड नहीं जा पाया, लेकिन श्रीलंका दौरे के लिए चुने जाने की उम्मीद है। क्रिकेट लगातार होती रहनी चाहिए, जब भी किसी खिलाड़ी का टीम में चयन नहीं होता है तो वे दुखी हो जाता है। हर कोई चाहता है कि वे टीम का हिस्सा रहें, लेकिन कभी- कभी स्थिति ऐसी हो जाती है कि आप टीम का हिस्सा नहीं होते हैं।”

उल्लेखनीय है कि कुलदीप यादव ने अब तक भारत के लिए टेस्ट में 7 मुकाबले खेलते हुए 3.49 के इकोनॉमी रेट से 26 विकेट चटकाए हैं। वहीं, उन्होंने 63 वनडे और 21 टी20 मुकाबलों में क्रमश: 105 और 39 विकेट हासिल किए हैं।

Leave a comment