इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से इतने करोड़ की कमाई करते हैं कोहली.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. कोहली सोशल मीडिया पर भी खासे सक्रिय रहते हैं. इतना ही नहीं, उनके चाहने वाले भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. कोहली के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रशंसकों की संख्या कई मिलियंस में हैं. कोहली, जब भी सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट साझा करते हैं तो वह बहुत ही कम समय में वायरल हो जाती है. कोहली भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से भी एक हैं.

हाल ही में हॉपर एचक्यू ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी की है. टॉप-20 की इस फेहरिस्त में विराट कोहली के रूप में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है. भारतीय कप्तान इस मामले में 19वें स्थान पर हैं. इस लिस्ट के मुताबिक, विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट के जरिए 5 करोड़ रूपय कमाते हैं.

विराट कोहली के अलावा बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा प्रियंका चोपड़ा इस लिस्ट में 27वें नंबर पर हैं. वे एक पोस्ट के 3 करोड़ रूपय कमाती हैं. प्रियंका कोहली के बाद इस मामले में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरे भारतीय हैं. पिछले साल प्रियंका इस लिस्ट में 19वें नंबर पर थीं, जहां उनकी कमाई में पिछले एक साल में काफी वृद्धि हुई है मगर बाकी लोग उनसे भी आगे हैं. यानी कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं.

गौरतलब है कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो हैं. वे एक पोस्ट के 1.6 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपए) कमाते हैं.

Leave a comment