virat kohli century
कोहली को लेकर हुआ बड़ा खुलासा.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है. वे अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक ठोंक चुके हैं, जो भारत के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (100 शतक) के बाद दूसरे सर्वाधिक और विश्व में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (71 शतक) के बाद तीसरे सर्वाधिक शतक हैं. हालांकि, कोहली साल 2019 से एक भी अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं जड़ पाए हैं, जिसकी वजह से वे लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं.

ऐसे बुरे वक़्त में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने भारतीय कप्तान का समर्थन किया है. उन्होंने भारतीय फैंस को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि कोहली बहुत शानदार फॉर्म में हैं और वे जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि कोहली और सचिन के बीच तुलना नहीं की जानी चाहिए. दाएं हाथ के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ़ की है.

युसूफ ने एक साक्षात्कार में कहा, “कोहली सिर्फ 32 साल के हैं और इस उम्र में कोई भी बल्लेबाज टॉप फॉर्म में होता है. वो जल्दी ही फिर शतक लगाना शुरू करेंगे. वो टेस्ट और वनडे में पहले ही 70 शतक लगा चुके हैं और यह अपने आप में एक बड़ा रिकार्ड है.”

वहीं, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कोहली और सचिन तेंदुलकर में तुलना का भी समर्थन नहीं किया. युसूफ ने आगे कहा, “कोहली ने, जो हासिल किया है, उसकी जितनी तारीफ करो कम है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनकी और तेंदुलकर की तुलना होनी चाहिए.”

Leave a comment

Cancel reply