पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इमाद इसी महीने की 26 तारीख को ब्रिटेन में पैदा हुईं पाकिस्तानी लड़की सानिया अशफाक से निकाह करेंगे। यह शादी इस्लामाबाद में होगी। इमाद फिलहाल नॉटिंघमशायर की ओर से टी-20 टूर्नामेंट खेल रहे हैं। उन्होंने इस बारे में कहा कि मैं अपने निकाह के लिए अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट से एक हफ्ते का ब्रेक लूंगा। उसके बाद बाकी बचे मैचों के लिए दोबारा नॉटिंघमशायर से जुड़ूंगा।

इससे पहले, हाल ही में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली के भी हरियाणा निवासी भारतीय लड़की से शादी करने की खबरें भी आई थीं। हालांकि हसन अली ने इन खबरों को गलत बताते हुए ट्वीट किया था कि उनकी शादी तय नहीं हुई है।

पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने मेडिसिन की पढ़ाई की थी, लेकिन पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए खेलने का ऑफर मिलने के बाद उन्होंने इसी खेल में करियर बनाने का फैसला किया।

अपने देश के हजारों युवाओं की ही तरह इमाद वसीम भी पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम की तरह बनना चाहते हैं, लेकिन उनकी गेंदों में वैसी गति नहीं थी। इसलिए उन्होंने स्पिन गेंदबाज बनने का फैसला किया। वह यूथ वर्ल्ड कप 2006 जीतने वाली पाक टीम का भी हिस्सा थे। अगले सत्र में उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कप्तानी भी की। 2015 में जब सीनियर टीम को सईद अजमल के विकल्प की तलाश थी तो इमाद वसीम चर्चा में आए और उन्हें चुन लिया गया।


 

 

 

Leave a comment

Cancel reply