आईपीएल 2021 से जुड़ी वे 5 बातें, जो टी20 क्रिकेट के इस संस्करण में बेहद रोचक होने वाली हैं

भारतीय क्रिकेट को चलाने वाली सबसे बड़ी संस्था बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 को लेकर बड़ा ऐलान किया है. खबर है कि आईपीएल 2022 में 10 टीम्स हिस्सा लेने वाली हैं. बीसीसीआई आईपीएल 2021 के अंतिम चरण के दौरान मई के महीने में दो नई टीमों के लिए ऑक्शन करने वाली है.

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, “अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी और इस वर्ष मई के महीने तक नई फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी विभिन्न चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं, जिसमें काफी समय लगता है.”

इससे पहले पिछले साल दिसम्बर में बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया था, “चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है. इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है. ये सभी उप समितियों हैं”.

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें संस्करण के मुकाबले इस साल 9 अप्रैल से भारत के 6 अलग-अलग शहरों के क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे. लीग का पहला मैच विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि इसका फाइनल मैच 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा.

Leave a comment