भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर फैंस को चौंका दिया था. धोनी ने 15 अगस्त को शाम 7 बजकर 29 मिनट पर क्रिकेट से रिटायर्मेंट का ऐलान किया. धोनी की गिनती विश्व के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है. उन्होंने टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है, जिसमें विश्व कप, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 विश्व कप शामिल हैं. इतना ही नहीं माही ने मैन इन ब्लू को कई एशिया कप भी दिलाए हैं.

अब टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने एमएस धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. सबा करीम ने कहा कि क्रिकेट जगत को हमेशा धोनी जैसे आइकोनिक खिलाड़ियों की ज़रुरत पड़ती रहेगी. करीम का मानना है कि माही का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना काफी भावात्मक है, लेकिन आगामी आईपीएल संस्करण में धोनी के ऊपर कम दबाव होगा.

सबा करीम ने धोनी को लेकर रखी अपनी राय

पूर्व दिग्गज ने कहा, "एमएस धोनी आईपीएल में खेलने के लिए पर्याप्त फिट हैं और उनके शरीर पर कम बोझ होगा, क्योंकि माही ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने सेवानिवृत्ति की घोषणा करने से पहले एक साल से अधिक समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला था. धोनी अब भी फिट हैं और मैं समझता हूं कि वे आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. क्रिकेट जगत को हमेशा धोनी जैसे आइकोनिक खिलाड़ियों की ज़रुरत पड़ती रहेगी. उनका संन्यास लेना काफी भावात्मक रहा."

Leave a comment