कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए चीजें खराब से बदतर ना हो जाए, उससे पहले उसे फॉर्म में लौटना बहुत जरूरी है।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 विवरण

कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

स्‍थान – नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम, अहमदाबाद

समय – शाम 7 बजकर 30 मिनट

स्‍ट्रीमिंग – डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार, स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 प्रीव्‍यू:

वीवो आईपीएल 2021 का 30वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 3 मई को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2 मैच जीते जबकि आरसीबी ने 5 जीत दर्ज की है। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अंक तालिका में छठे स्‍थान पर काबिज है। केकेआर को अपने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स से शिकस्‍त मिली थी। केकेआर को अपने टॉप ऑर्डर में सुधार की जरूरत है, जो लगातार प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो रहा है।

वहीं बात अगर आरसीबी की जाए तो विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम की स्थिति अच्‍छी है। कोहली की टोली अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। हालांकि, आरसीबी को अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स से शिकस्‍त मिली थी। हरप्रीत बरार के सामने आरसीबी के दिग्‍गजों विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने घुटने टेक दिए थे। अब इन तीनों की कोशिश होगी कि केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ हावी होकर खेले। बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं, जिसमें से केकेआर ने 14 जबकि आरसीबी ने 13 मैच जीते हैं। दोनों ही टीमें मैच जीतकर अपने ओवरऑल रिकॉर्ड को सुधारना चाहेंगी।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 मौसम का हाल

यहां का तापमान 40 डिग्री सेलसियस तक रहने वाला है। बारिश की कोई संभावना नहीं है और आसमान एकदम साफ रहेंगे। यहां नमी 14 प्रतिशत तक रहने वाली है।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 पिच रिपोर्ट

यहां की पिच बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए ही अच्‍छी है, लेकिन दूसरी पारी में ओस बड़ी भूमिका निभाती है। तब गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो जाती है।

पहली पारी का औसतन स्‍कोर

इस स्‍थान पर पहली पारी का औसतन स्‍कोर 170 रन है।

लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड

इस स्‍थान पर लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड 53.8 प्रतिशत है।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 चोट अपडेट और उपलब्‍धता न्‍यूज

दोनों ही खेमों से अभी ऐसी कोई खबर नहीं आई है। अगर कुछ अपडेट आएगी तो उसे तुरंत यहां सबसे पहले बताया जाएगा।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 संभावित XI

कोलकाता नाइटराइडर्स – नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती।

बेंच – हरभजन सिंह, शाकिब अल हसन, बेन कटिंग, करुण नायर, पवन नेगी, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, शेल्‍डन जैक्‍सन, संदीप वॉरियर, टिम सीफर्ट, लोकी फर्ग्‍यूसन, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, कमलेश नागरकोटी, वैभव अरोड़ा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डेनियल सेम्‍स, काइल जेमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

बेंच – वॉशिंगटन सुंदर, डान क्रिश्चियन, सचिन बेबी, श्रीकार भरत, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, मोहम्‍मद अजहरूद्दीन, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 ड्रीम 11 प्रेडिक्‍शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्‍स के लिए टॉप पिक

नितिश राणा ने 7 पारियों में 201 रन बनाए हैं, लेकिन पिछले कुछ मैचों में प्रभावित करने में सफल नहीं हुए। वह इस मैच में फॉर्म में लौटने के लिए पूरा जोर लगाएंगे।

आंद्रे रसेल अच्‍छे फॉर्म में हैं। उन्‍होंने 7 विकेट चटकाए और 163 रन बनाए। पिछले मैच में रसेल ने अच्‍छी पारी खेली। रसेल को चुनना सुरक्षित विकल्‍प होगा।

पैट कमिंस ने भी इस सीजन में टीम के लिए गेंद और बल्‍ले दोनों से योगदान दिया है। उन्‍होंने अब तक 9 विकेट चटकाए और 93 रन बनाए हैं।

एबी डिविलियर्स ने 6 पारियों में 207 रन बनाए और वह शानदार फॉर्म में हैं। पिछले मैच में एबीडी जल्‍दी आउट हो गए थे तो वह इस मैच में उसकी पूरी कसर निकालने के इरादे से क्रीज पर आएंगे।

विराट कोहली ने उम्‍मीदों पर खराब उतरते हुए प्रदर्शन नहीं किया है। उन्‍होंने 7 पारियों में 198 रन बनाए हैं। कोहली बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे। विराट कोहली को चुनना भी सुरक्षित विकल्‍प हो सकता है।

हर्षल पटेल ने 7 मैचों में 17 विकेट चटकाए हैं और पर्पल कैप उन्‍हीं के पास हैं। पिछले मैच में हर्षल ने बल्‍ले से भी रन जुटाए थे।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 कप्‍तान और उप-कप्‍तान विकल्‍प

कप्‍तान – विराट कोहली, नितिश राणा

उप-कप्‍तान – आंद्रे रसेल, देवदत्‍त पडिक्‍कल

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 ड्रीम 11 टीम की प्‍लेइंग इलेवन नंबर-1 के लिए सलाह

कीपर – एबी डी विलियर्स (10)

बल्‍लेबाज – विराट कोहली (कप्‍तान, 10.5), देवदत्‍त पडिक्‍कल (9), राहुल त्रिपाठी (8.5), नितिश राणा (9)

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल (उप-कप्‍तान, 10.5), शाहबाज अहमद (8)

गेंदबाज पैट कमिंस (9)काइल जेमीसन (8.5)मोहम्‍मद सिराज (8.5)वरुण चक्रवर्ती (8)

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 ड्रीम 11 टीम की प्‍लेइंग इलेवन नंबर-2 के लिए सलाह

कीपर – एबी डी विलियर्स (10)

बल्‍लेबाज – नितिश राणा (कप्‍तान, 9), देवदत्‍त पडिक्‍कल (उप-कप्‍तान, 9), ग्‍लेन मैक्‍सवेल (9.5), राहुल त्रिपाठी (8.5), शुभमन गिल (8.5)

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल (10.5)

गेंदबाज – युजवेंद्र चहल, पैट कमिंस, हर्षल पटेल, काइल जेमीसन।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 विशेषज्ञों की राय

एबी डिविलियर्स या ग्‍लेन मैक्‍सवेल में से किसी एक को दूसरी टीम में उप-कप्‍तान बनाया जा सकता है। दूसरी टीम में किसी एक बल्‍लेबाज को हटाकर सुनील नरेन को आजमाया जा सकता है।

KKR vs RCB वीवो आईपीएल 2021 मैच 30 संभावित विजेता।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस मैच का संभावित विजेता माना जा रहा है।

Leave a comment