Venkatesh Iyer
कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले स्टार हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को टीम में बरकरार रखने का फैसला लिया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले स्टार हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को टीम में बरकरार रखने का फैसला लिया है। केकेआर ने उन्हें 8 करोड़ की धनराशि देकर रिटेन किया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के यूएई लेग के दौरान वेंकटेश को खेलने का मौका मिला था। उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने केकेआर की तरफ से ओपनिंग की थी। अब फ्रैंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए आभार प्रकट किया है।

वेंकटेश अय्यर ने कहा, “मैं वापस आकर वास्तव में खुश हूं। केकेआर वह फ्रेंचाइजी है, जिसने मुझे बड़ा ब्रेक दिया और मुझे क्रिकेट की दुनिया से परिचित कराया। मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं केकेआर प्रबंधन का बहुत आभारी हूं।मुझे लगता है कि केकेआर के साथ जुड़कर मुझे घर जैसा महसूस होता है।”

26 साल के भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने आगे कहा, “फ्रैंचाइजी ने मेरे अंतर्राष्ट्रीय करियर को बढ़ाने में भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं ईडन गार्डन में खेलने के लिए उत्सुक हूं, वहां रहना और खचाखच भारी भीड़ के सामने खेलना हमेशा खास होता है।”

उल्लेखनीय है कि वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 41.11 के औसत और 130 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए। केकेआर ने टूर्नामेंट के दूसरे भाग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। टीम के इस परफॉरमेंस में वेंकटेश का अहम रोल रहा था। आईपीएल में उनके इसी बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें न्यूजीलैंड के विरुद्ध तीन मुकाबलों की टी20 घरेलू सीरीज में खेलने का मौका मिला था।

Leave a comment

Cancel reply