kohli-dravid
इस दौरान टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान को थ्रोडाउन कराते दिखे।

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विरुद्ध जोहांसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का हिस्सा नहीं हैं। वह इस टेस्ट मैच में पीठ में जकड़न के कारण नहीं खेल रहे हैं, लेकिन बुधवार को सामने आई कुछ तस्वीरों और वीडियोज में कोहली अपनी चोट से उभरते हुए नजर आ रहे हैं।

बुधवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले विराट कोहली मैदान पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते दिखाई दिए। इस दौरान टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान को थ्रोडाउन कराते दिखे। किंग कोहली की यह प्रैक्टिस देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि वह अपनी चोट से उभर रहे हैं। इसके अलावा कोच द्रविड़ विराट को छोटे-छोटे थ्रोडाउन देते नज़र आए और वह भी गेंद को हल्के हाथों से खेलते हुए दिखे।

हालांकि, 33 साल के भारतीय खिलाड़ी इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वह डगआउट से टीम के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले दो सालों से उन्होंने एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ा है। इस दौरान उनके बल्ले से रन निकले हैं, लेकिन किंग कोहली उसे बड़ी पारी में तब्दील करने से असफल रहे हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 35 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 155 रन पर था। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा नाबाद 51* रन बनाकर खड़े हुए हैं।

Leave a comment

Cancel reply