इस ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को फायदा हुआ है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की मौजूदा टी20 सीरीज के पहले तीन मैच के बाद आईसीसी ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप की रैंकिंग जारी कर दी है। इस ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को फायदा हुआ है। कोहली ने इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे और तीसरे मैच में शानदार पारियां खेलते हुए दो अर्धशतक लगाए थे।

इस टी20 रैंकिंग में कोहली टॉप-5 में पहुंच गए हैं। विराट 744 रेटिंग के साथ 5वें नंबर पर हैं। वहीं, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं, जबकि भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस ताजा टी20 रैंकिंग में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने 11वां स्थान हासिल किया है। वहीं, भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार ने क्रमश: 27वां स्थान और 45वां स्थान हासिल किया है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 83* रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्हें अपनी इस दमदार पारी का फायदा हुआ है और वे 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, डेविड मलान इस ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, जबकि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 24वां स्थान हासिल किया है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस टी20 रैंकिंग में 34वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि मार्क वुड ने 39वां स्थान हासिल किया है।

Leave a comment