team india -kevin petersen
अब इस सूची में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पेटरसन का नाम भी जुड़ गया है, जो टीम इंडिया का समर्थन कर रहे हैं।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। भारत ने टूर्नामेंट में अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम्स के हाथों का हार झेलनी पड़ी। इन दोनों मुकाबलों में विराट सेना के खराब प्रदर्शन की जमकर आलोचना हो रही है। कुछ लोग विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए जाने को गलत बता रहे हैं। हलांकि, कुछ पूर्व खिलाड़ी खुलकर टीम इंडिया का सपोर्ट करते नज़र आ रहे हैं। अब इस सूची में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का नाम भी जुड़ गया है, जो टीम इंडिया का समर्थन कर रहे हैं।

41 साल के पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हिंदी में ट्वीट करते हुए फैंस से खिलाड़ियों की आलोचना नहीं करने की अपील की है। उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के विरुद्ध भारत को मिली हार के बाद ट्वीट में लिखा, “खेल में एक विजेता और एक हारने वाला होता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए बाहर नहीं जाता है। अपने देश का प्रतिनिधित्व सबसे बड़ा सम्मान है। कृपया महसूस करें कि खेल के लोग रोबोट नहीं हैं और उन्हें हर समय समर्थन की आवश्यकता है।”

केविन पीटरसन का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। रविवार को न्यूजीलैंड के विरुद्ध मिली हार के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जाने की राह मुश्किल हो गई है। अब अंतिम चार में जगह बनाने के लिए टीम को चमत्कार की जरूरत है। केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम ने रविवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के 28वें मुकाबले में भारत को 8 विकेट से मात दी।

गौरतलब है कि कीवी टीम के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को पूरी तरह से धाराशाई कर दिया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारत को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर मात्र 110 रनों पर रोक दिया था। इसके बाद कीवी बल्लेबाजों ने 14.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 111 रनों का टारगेट आसानी से हासिल कर लिया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम की इस हार के साथ सेमीफइनल में जाने के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं।

Leave a comment

Cancel reply