जाफर ने बताया, द्रविड़ को टीम इंडिया का नियमित कोच क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए?

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में श्रीलंका दौरे पर है, जहां उन्हें मेजबानों के विरुद्ध 13 जुलाई से तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. इसके बाद इतने ही मैच की टी20 आई सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका के विरुद्ध खेली जाने वाली सीमित ओवर्स की सीरीज के लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाया गया है.

ऐसे में रणजी के सचिन कहे जाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने बताया है कि द्रविड़ को भारतीय टीम का नियमित कोच क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि द्रविड़ की ज्यादा जरूरत नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में है, जहां वे युवा खिलाड़ियों को आने वाले समय के लिए तैयार कर सकें. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेट को मजबूत बताया है.

उन्होंने कहा, “भारतीय टीम, जिस तरह से एक समय पर दो टीम्स के साथ दो दौरों पर गई है, यह दिखाता है कि टीम की बेंच स्ट्रेंथ कितनी मजबूत है. मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ पर इस बात को जोर नहीं डाला जाना चाहिए कि वह टीम इंडिया के पर्मानेंट हेड कोच बन जाएं.”

जाफर ने आगे कहा, “उनका श्रीलंका में टीम के साथ जाना बहुत अच्छा संकेत है, क्योंकि इससे युवा क्रिकेटरों को मदद मिलेगी. उनकी ज्यादा जरूरत एनसीए में है.”

गौरतलब है कि एक तरफ, जहां शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम श्रीलंका के दौरे पर है. वहीं, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इंग्लैंड में मौजूद है.

Leave a comment