स्टोक्स और जडेजा.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट की ताज़ा रैंकिंग जारी कर दी है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को बड़ा फायदा हुआ है. जडेजा टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है. मौजूदा समय में जडेजा के 386 अंक हैं, जबकि स्टोक्स 385 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर 353 अंकों के साथ इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं. वहीं, आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउथी छठे नंबर से तीसरे क्रम पर पहुंच गए हैं. उन्हें इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. कीवी टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अंग्रेजों के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में 7 विकेट चटकाए थे. साउथी के 838 अंक हैं.

गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज पेट कमिंस 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के नील वैगनर चौथे स्थान पर हैं, जबकि पांचवें स्थान पर कंगारू तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड हैं.

अब देखने वाली बात यह होगी कि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कैसा प्रदर्शन करते हैं. यह मुकाबला साउथेम्पटन में खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस को इसका बेसब्री से इंतज़ार है.

Leave a comment