rahane-shreyas
दिनेश कार्तिक के अनुसार, अय्यर इस समय अच्छी फॉर्म में है और ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं करना चाहिए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से मुंबई में खेला जाएगा। सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा। ऐसे में यह मैच दोनों टीम्स के लिए अहम रहेगा। वहीं, भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली भी इस मैच से मैदान में वापसी करेंगे। अब उनके टीम में आने के बाद एक खिलाड़ी को बाहर होना पड़ेगा। इसी पर भारतीय दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अपने विचार व्यक्त किए हैं।

36 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा है कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मुकाबले में कप्तान विराट कोहली के आने के बाद श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे में से रहाणे को ड्रॉप करना चाहिए। दिनेश कार्तिक के अनुसार, अय्यर इस समय अच्छी फॉर्म में है और ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं करना चाहिए।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा, “श्रेयस अय्यर ने पिछले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था, इसलिए अजिंक्य रहाणे पर काफी दबाव होगा और उन्हें ही ड्रॉप किया जा सकता है। ऐसा पहले भी हो चुका है, जब दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर उन्हें ड्रॉप किया गया था और इसके बाद रहाणे ने वापसी की थी। इसमें कोई परेशानी नहीं है कि रहाणे को आराम दिया जाए।”

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनका इस साल टेस्ट क्रिकेट में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2021 में 19.6 के खराब औसत से रन बनाए हैं। इसके अलावा रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए कानपुर टेस्ट मैच में मात्र 39 रन बनाए थे।

Leave a comment

Cancel reply