पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए नवेले अध्यक्ष रमीज राजा ने बड़ा बयान दिया है.

शनिवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 52 रन से पराजित कर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली. इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भी पाकिस्तान को अंग्रेजों के विरुद्ध 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

बता दें कि श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में इंग्लैंड की टीम मुख्य चेहरों के साथ खेली थी, लेकिन कोरोना के चलते पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनमें से एक भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं था. ऐसे में माना जा रहा है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड की बी टीम से हार मिल रही है.

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पूर्व दिग्गज अपनी टीम की जमकर मुखालफत कर रहे हैं. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज़ राजा ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से हार का सामना करना पड़ा, जो वाकई में शर्मनाक बात है. रमीज़ ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन डिफेंड करने लायक नहीं है.

उन्होंने कहा, “अगर आप इस हार को भूंकप के रिक्टर स्केल पर मापें तो 15 स्केल का झटका लगेगा. ये टीम के लिए बड़ी हार है और इसका बचाव नहीं किया जा सकता है. यह इंग्लैंड की नंबर दो टीम है और आप इस टीम से हार गए.”

रमीज़ ने कहा, “अगर आप इस टीम से बेन स्टोक्स को हटा दें तो इस इंग्लैंड टीम में और कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जो भविष्य में इंग्लैंड टीम में जगह बना पाएगा. इसके बावजूद आप मैच हार गए.”

उन्होंने आगे कहा, “इस तरह का प्रदर्शन डिफेंड करने लायक नहीं है. अगर खतरे की घंटी अभी नहीं बजती है तो मुझे नहीं पता कि यह कब बजेगी. इस साल टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है और ऐसे में इस तरह की सुर्खियां पाकिस्तान के फैंस के लिए बिल्कुल ठीक नहीं हैं.”

Leave a comment