ashwin nz crictoday
"न्यूजीलैंड को WTC फाइनल जीतते देखना और जश्न मनाते देखना मुश्किल था"

हाल ही में इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेले गए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से पटखनी देकर इतिहास रच दिया. कीवी टीम इस खिताब को जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनी. इस दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर रोस टेलर के बल्ले से निकले चौके ने करोड़ों भारतीय फैंस को मायूस कर दिया था.

वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतते देखना और उन्हें जीत का जश्न मनाते देखना आसान नहीं था. अश्विन के मुताबिक, कीवी खिलाड़ियों की जीत उन्हें बुरी तरह से चुभ रही थी.

अश्विन ने कहा, “मैच के बाद, न्यूजीलैंड के यहां ट्रॉफी और कुछ ड्रिंक्स के साथ ड्रेसिंग रूम में सेलिब्रेशन करने का रिवाज है. यह देखना काफी मुश्किल था. उन्होंने 12 बजे तक सेलिब्रेट किया.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां तक कि वह पिच पर भी आए और वह जिस तरह से अपनी खुशी जाहिर कर रहे थे वो किसी वॉर क्राई की तरह सुनाई दे रहा था. वह काफी परेशान करने वाला था, क्योंकि हम ऐसा करने में सफल नहीं रहे थे.”

आपको बता दें कि इस खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने 7 विकेट झटककर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया. जैमीसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दोनों पारियों में अपना शिकार बनाया था.

Leave a comment

Cancel reply