टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर फैंस को चौंका दिया था. धोनी ने भारतीय टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाया है. इतना ही नहीं माही युवा खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल भी हैं. यहां तक कि माही विश्व के नंबर एक मैच फिनिशर भी रह चुके हैं.

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोंस ने धोनी की जमकर तारीफ की है. जोंस ने धोनी को अपने ऑलटाइम फेवरेट टॉप-5 भारतीय खिलाड़ियों में चुना है. उन्होंने कहा कि माही युवाओं को मैदान में ज्यादा इमोशन नहीं दिखाते हैं, लेकिन विरोधी टीम से दो कदम आगे रहते हैं. पूर्व कंगारू दिग्गज ने धोनी की रणनीति की तुलना कोबरा अटैक से की है. जोंस के मुताबिक, धोनी एक प्लान बनाकर विरोधी टीम की गलती का इंतज़ार करते हैं.

धोनी का अटैक है कोपरा सांप की तरह – जोंस

पूर्व दिग्गज ने कहा, “धोनी कैप्टन कूल हैं. हालांकि, वे 14 महीने से क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. चेन्नई में सीएसके का कैंप लगा था.  क्वांरटीन के दौरान कुछ युवा खिलाड़ियों को उन्होंने अनुशासन के बारे में बताया था, क्योंकि उनके गेम में इसकी झलक देखने को मिलती है. इसके अलावा एक कप्तान के तौर पर धोनी थोड़े पुराने ख्याल के हैं, क्योंकि वे आपकी गलती का इंतजार करते हैं और फिर कोबरा की तरह अपनी चपेट में ले लेते हैं. उन्होंने जो किया है उसे लोग हमेशा याद रखेंगे. उन्हें मैं अपने ऑल टाइम टॉप 5 इंडियन प्लेयर्स में शामिल करूंगा.”

Leave a comment

Cancel reply