क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक जड़ा है. इस मामले में उनके आसपास भी कोई नहीं है. हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली ऐसे इकलौते सक्रिय बल्लेबाज हैं, जो अभी तक 70 शतक जड़ चुके हैं. वहीं, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के इतिहास का सबसे महान बल्लेबाज करार दिया है. लिटिल मास्टर के मुताबिक, मास्टर ब्लास्टर बैटिंग परफेक्शन का शानदार उदाहरण हैं.

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "जहां तक मेरा सवाल है, बैटिंग परफेक्शन के सबसे करीब… सचिन तेंदुलकर. मैंने कभी भी किसी बल्लेबाज को सचिन जैसा खेलते नहीं देखा है."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने जिस समय से खेला था, उस समय से बहुत से क्रिकेटर मैंने देखे हैं और जब से मैं क्रिकेट देख रहा हूं, तब से मैंने कई शानदार बल्लेबाज देखे हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर के अलावा कोई भी बैटिंग परफेक्शन के इतना करीब नहीं आया."

टी20 क्रिकेट के भी थे मास्टर  

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 34 शतक जड़ने वाले सुनील गावस्कर ने कहा, "सचिन बाद में जब टी20 में आए, तो स्कूप शॉट खेलने का उनका अंदाज काफी शानदार था. उनके पास सब कुछ था."

यह भी पढ़ें

फिर दिखा सचिन का 'भगवान' वाला अवतार, 'तेंदुलकर वाला' बल्ला रिपेयर करने वाले इस शख्स का ऐसे दिया साथ

Leave a comment