टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अब कभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नज़र नहीं आएंगे, लेकिन वे इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व कर दिखाई देंगे. धोनी ने पिछले महीने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर फैंस को चौंका दिया था. वहीं, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर और मुख्य कोच रहे अनिल कुंबले ने माही को लेकर बड़ा बयान दिया है. कुंबले ने धोनी पर भरोसा जताते हुए कहा कि वे संन्यास के बाद भी खुद का 100 फीसदी देंगे.

दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज स्पिनर ने कहा, “मैं एमएस को जानता हूं, वह अपना सौ प्रतिशत देंगे. बल्कि जब मैं भी आईपीएल का दूसरा सीजन खेल रहा था तो इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुका था.”

इरफान पठान ने भी गेंदबाजों को धोनी से बचने की दी थी नसीहत

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान ने महेंद्र सिंह धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गेंदबाजों को आईपीएल में धोनी से सतर्क रहने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि गेंदबाजों को माही से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे. पठान का मानना था कि अब संन्यास लेने के बाद उनके उपर से दबाव और भी कम हो गया है. ऐसे में वे गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं.

Leave a comment

Cancel reply