Jofra Archer - Ben Stokes
र्व श्रीलंकाई दिग्गज ने बताया कि स्टोक्स और आर्चर को रिलीज करने का निर्णय बहुत कठिन था, मगर चोट के कारण यह फैसला लिया गया।

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की मेगा नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के धाकड़ क्रिकेटर बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को रिलीज करने का फैसला लिया। फ्रैंचाइजी के इस फैसले पर अब टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा ने प्रतिक्रिया देते हुए असली वजह का खुलासा किया है। पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने बताया कि स्टोक्स और आर्चर को रिलीज करने का निर्णय बहुत कठिन था, मगर चोट के कारण यह फैसला लिया गया।

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर के रूप में इन तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। सैमसन को 14 करोड़ रूपए में रिटेन किया है, जबकि बटलर और जायसवाल को क्रमश: 10 करोड़ और 4 करोड़ रूपए में टीम में बरकरार रखा है।

कुमार संगकारा ने जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को रिलीज करने के फैसले पर बयान देते हुए कहा, “यह फैसला बहुत मुश्किल था। स्टोक्स और आर्चर दोनों ही इस समय दुनिया के सबसे जबरदस्त खिलाड़ियों में से एक हैं। स्टोक्स एक धाकड़ ऑलराउंडर हैं। मैंने इतना बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी काफी लंबे समय के बाद देखा है।”

44 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “हमें खिलाड़ियों की उपलब्धता के अनुसार से प्लेयर्स को रिटेन करना था। जोफ्रा आर्चर के साथ भी यही था। उनकी इंजरी को ध्यान में रखते हुए ही उन्हें नहीं रिटेन करने का फैसला किया गया है।” इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की मेगा नीलामी की बात करें तो वह इस साल के आखिरी में या जनवरी में हो सकती है।

Leave a comment

Cancel reply