KL rahul
उन्होंने बताया है कि वे नई चुनौती का सामना करना चाहते थे, इसलिए राहुल ने पंजाब टीम से खुद को रिलीज करने का अनुरोध किया था।

टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का साथ क्यों छोड़ा था उसके पीछे की असली वजह के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने बताया है कि वे नई चुनौती का सामना करना चाहते थे, इसलिए राहुल ने पंजाब टीम से खुद को रिलीज करने का अनुरोध किया था। बता दें कि आईपीएल 2022 में वे नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की तरफ से खेलते हुए नज़र आएंगे।

29 साल के लोकेश राहुल ने रेड बुल क्रिकेट के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं पंजाब किंग्स के साथ चार साल से जुड़ा था और मैंने उनके साथ बहुत अच्छा समय बिताया है। बस यह देखना चाहता था कि मेरे लिए क्या है और क्या मेरे लिए कोई नई यात्रा है। जाहिर तौर पर यह एक कठिन फैसला था। मैं लंबे समय से पंजाब से जुड़ा हुआ था। मैं देखना चाहता था कि क्या मैं कुछ और कर सकता हूं।”

मालूम हो कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नीलामी से पहले केएल राहुल ने पंजाब किंग्स से खुद को रिलीज करने की गुजारिश की थी, जिसके बाद फ्रैंचाइजी ने उन्हें आगामी सीजन के लिए रिटेन नहीं किया था। वहीं, मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज को 17 करोड़ रूपए में साइन किया था।

गौरतलब है कि केएल राहुल साल 2018 में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे और उन्होंने पिछले 4 सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया है। राहुल ने साल 2018, 2019, 2020, 2021 में क्रमश: 659, 593, 670 और 626 रन बनाए, जबकि उन्होंने आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी। अब वे लखनऊ सुपर जाइंट्स का हिस्सा हैं और टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे। आईपीएल के 15वें सीजन में लखनऊ अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च से गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच से करेगी।

Leave a comment

Cancel reply