Sachin Tendulkar
मुंबई इंडियंस के मेंटोर सचिन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मेंटोर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं। फ्रैंचाइजी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए यह जानकारी दी है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से हो रहा है और एमआई (MI) अपना पहला मैच 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेलेगी।

पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, “आला रे।” वीडियो में देखा जा सकता है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर टीम के होटल की लॉबी में एंट्री ले रहे हैं।

मालूम हो कि 48 साल के मास्टर ब्लास्टर आईपीएल की शुरुआत से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं। सचिन ने मुंबई की तरफ से साल 2008 से 2013 तक आईपीएल खेला था और उसके बाद वे एमआई के साथ बतौर मेंटोर जुड़ गए और अभी तक साथ हैं।

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने 78 आईपीएल मुकाबलों में 34.82 के औसत से 2334 रन बनाए, जिसमें एक शतक भी शामिल है। मुंबई इंडियंस ने अपना पहला आईपीएल खिताब साल 2013 में रोहित शर्मा की कप्तानी में जीता था और उस टीम का हिस्सा सचिन तेंदुलकर भी थे।

आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन की बात करें तो टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी, क्योंकि उनका रनरेट कोलकाता नाइट राइडर्स से कम था। हिटमैन की अगुवाई में एमआई ने पिछले सीजन 14 मुकाबलों में से 7 में जीत और 7 में हार दर्ज की थी।

Leave a comment

Cancel reply