MS Dhoni
IPL 2022: भारतीय ओपनर की भविष्यवाणी, 'धोनी की कप्तानी में लगातार 6 मैच जीतेगी सीएसके'

दिल्ली के पूर्व रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दिग्गज एमएस धोनी (MS Dhoni) के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वे माही के इस फैसले से बहुत हैरान हुए हैं। इसके अलावा राजकुमार शर्मा ने यह भी कहा कि धोनी ने यह फैसला गलत समय पर लिया है। बता दें कि गुरुवार को फ्रैंचाइज़ी ने ऐलान किया था कि सीएसके (CSK) के अब नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं, क्योंकि धोनी ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच ने धोनी के अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले पर यूट्यूब पॉडकास्ट खेलनीति पर बातचीत करते हुए कहा, “धोनी के फैसले का समय निश्चित रूप से आश्चर्यजनक है। वे आईपीएल की शुरुआत से कुछ समय पहले इसकी घोषणा कर सकते थे या वे इस सीजन के बाद कप्तानी पद छोड़ सकते थे। इसलिए मैं थोड़ा हैरान हूं कि उन्होंने मैच से ठीक दो दिन पहले सभी को आश्चर्यचकित कर दिया कि वे टीम का नेतृत्व नहीं करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे हिसाब से अगर धोनी आईपीएल को पूरा करने के बाद कप्तानी छोड़ देते तो बेहतर होता।” इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि सीएसके में एमएस धोनी की जगह भरना बहुत मुश्किल काम है। राजकुमार शर्मा ने कहा, “धोनी ने सीएसके में बहुत बड़ा योगदान दिया है और वे एक शानदार लीडर रहे हैं। उन्होंने मोहित शर्मा, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को तैयार किया, जो भारत के लिए खेल रहे हैं।”

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़कर सबको हैरान कर दिया। उनके इस पद से इस्तीफा देने के बाद फ्रैंचाइजी ने रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी है। आईपीएल के 15वें सीजन में जडेजा टीम का नेतृत्व करते नज़र आएंगे। टूर्नामेंट का आगाज शनिवार से हो रहा है और ओपनिंग मैच गत चैंपियन सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा।

Leave a comment

Cancel reply