Aaron Finch - Pat Cummins
केकेआर के विदेशी खिलाड़ी एरोन फिंच और पेट कमिंस टूर्नामेंट के शुरूआती पांच मुकाबले नहीं खेलेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के आगाज से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को बड़ा झटका लग गया है। केकेआर (KKR) के विदेशी खिलाड़ी एरोन फिंच (Aaron Finch) और पेट कमिंस (Pat Cummins) टूर्नामेंट के शुरूआती पांच मुकाबले नहीं खेलेंगे। इस बात की जानकारी टीम के मेंटोर डेविड हसी ने दी है। दरअसल, दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर हैं।

बुधवार को केकेआर के मेंटोर डेविड हसी (David Hussey) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि बल्लेबाज एरोन फिंच और तेज गेंदबाज पेट कमिंस शुरूआती पांच मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने कहा, “ठीक है, लेकिन यह एक चिंता का विषय है। आप चाहते हैं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध हों, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में हर खिलाड़ी को अपने देशों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहिए ताकि उनकी प्रतिबद्धताएं इस तरह से हों।”

डेविड हसी ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि कमिंस और फिंच पहले पांच मुकाबलों को मिस करेंगे, लेकिन वे क्रिकेट खेलने के लिए​ फिट रहेंगे।” बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 5 अप्रैल को समाप्त होगा और वहीं, केकेआर आईपीएल 2022 में अपना 5वां मुकाबला 10 अप्रैल को ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेलेगी। वैसे तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पांच अप्रैल के बाद इंटरनेशनल ड्यूटी से फ्री हो जाएंगे, लेकिन फिंच और कमिंस बायो बबल के कारण टीम के साथ जल्दी नहीं जुड़ पाएंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इसी महीने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के आईपीएल 2022 से नाम वापस लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर्स के कप्तान एरोन फिंच को 1 करोड़ 50 लाख रूपए में खरीदा था, जबकि पेट कमिंस को नीलामी में 7 करोड़ 25 लाख में खरीदा था। केकेआर आईपीएल के 15वें सीजन में अपना पहला मैच 26 मार्च सीएसके के खिलाफ खेलेगी।

Leave a comment

Cancel reply