virat kohli
उन्होंने कहा है कि अगर विराट कोहली एक बार फिर से आरसीबी की कप्तानी करने के लिए तैयार हो जाते हैं तो उन्हें इससे कोई हैरानी नहीं होगी।

भारतीय (India) टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर से आरसीबी की कप्तानी करने के लिए तैयार हो जाते हैं तो उन्हें इससे कोई हैरानी नहीं होगी। बता दें कि 33 साल के कोहली ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी .

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मामले पर बात करते हुए कहा, “आरसीबी के पास अतीत में बड़े खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाए हैं। मुझे लगता है कि विराट को फिर से आरसीबी की कप्‍तानी संभालनी होगी। मुझे नहीं लगता कि इस फ्रेंचाइजी को विराट से अच्‍छा कप्‍तान मिल पाएगा। आरसीबी एक नई टीम को तैयार कर रही है।”

41 साल के भज्जी ने आगे कहा, “मुझे विश्‍वास है कि उन्‍हें इस नई टीम को लीड करने के लिए एक अच्‍छे कप्‍तान की जरूरत होगी। यह विराट को निर्णय लेना है कि वह दोबारा से फ्रेंचाइजी को लीड करना चाहते हैं या नहीं। मुझे हैरानी नहीं होगी अगर कोहली एक दो साल के लिए टीम की कप्‍तानी संभालने के लिए तैयार हो जाएं।”

इसके अलावा हरभजन ने आरसीबी के नए कप्तान के विकल्पों को लेकर कहा, “ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अच्छे विकल्प हो सकते हैं, लेकिन उन दोनों को टीम का हिस्सा बनाना आसान नहीं होगा। ईशान और श्रेयस दोनों का भविष्य बहुत बेहतर है।” इसके अलावा उन्होंने विदेशी क्रिकेटर्स की बात करते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरोन फिंच (Aaron Finch) कप्तान के रूप में सबसे उपयुक्‍त विकल्‍प हो सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply