BCCI
बोर्ड ने लीग के 15वें सीजन के आयोजन के लिए दो रास्ते निकाले हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को आईपीएल के 15वें सीजन के आयोजन की चिंता हो गई है। देश में कोरोना की तीसरी लहर के डर से बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आयोजन की प्लानिंग शुरू कर दी है। बोर्ड ने लीग के 15वें सीजन के आयोजन के लिए दो रास्ते निकाले हैं।

क्रिकबज की एक खबर के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पास आईपीएल 2022 के आयोजन के लिए दो विकल्प हैं। पहला विकल्प 10 टीम्स को उनके घरेलू मैदान पर मुकाबले खिलाए जाएं। वहीं, बीसीसीआई के पास दूसरा विकल्प यह है कि वह मुंबई में इस बार पूरे टूर्नामेंट का आयोजन करवाए। मुंबई में तीन मैदान वानखेड़े, सीसीआई और डीवाई पाटिल हैं, जहां सभी मुकाबले खेले जाएं।

क्रिकबज में छप्पी रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई में आईपीएल 2022 के आयोजन को लेकर अभी तक बोर्ड के अधिकारियों ने कुछ सोचा नहीं है। वहीं, कोरोना के कहर को देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजन की तारीख को एक हफ्ते आगे और खिसकाने की बात हो रही है। इसका मतलब आईपीएल का 15वां सीजन 2 अप्रैल की जगह 25 मार्च से शुरू हो सकता है।

8 फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के लिए अपने रिटेंशन की घोषणा पहले ही कर दी है, जबकि दो नई टीम्स ने अभी तक अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है। इसके अलावा मेगा नीलामी 12 फरवरी और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है, लेकिन कोरोना के चलते राज्य के प्रतिबंधों के कारण इसमें भी बदलाव हो सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply