Ravi Shastri - Virat Kohli
उन्होंने बताया है कि इस सीजन विराट को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए किस स्थान पर बैटिंग करने के लिए उतरना चाहिए।

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने बताया है कि इस सीजन विराट को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए किस स्थान पर बैटिंग करने के लिए उतरना चाहिए। शास्त्री के मुताबिक, किंग कोहली को टीम की पारी की शुरुआत करनी चाहिए और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह सारी बातें आरसीबी के संतुलन पर निर्भर करती हैं।

59 साल के रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “यह टीम के संतुलन पर निर्भर करता है। मुझे नहीं पता कि आरसीबी (RCB) टीम का मध्य क्रम क्या है, लेकिन अगर उनके पास बहुत मजबूत मध्य क्रम है तो विराट कोहली के ओपनिंग करने में कोई बुराई नहीं है।”

पूर्व भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने आगे कहा, “विराट की बल्लेबाजी हर साल चर्चा का केंद्र बन जाती है। हर साल सीजन खत्म होने तक कोहली का ओपन करना सही विकल्प बन जाता है। मुझे लगता है कि कोहली उन परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, जहां उन्हें अधिक समय दिया जाता है और पहले छह ओवर में वे ज्यादा स्ट्रोक लगा सकते हैं।”

33 साल के किंग कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कई सीजन टीम की पारी की शुरुआत भी की है। उन्होंने आईपीएल 2021 में ओपन किया था और इस दौरान विराट ने 3 अर्धशतक की मदद से 400 से ज्यादा रन बनाए थे।

मगर इस साल टीम के मिडिल ऑर्डर में ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं। ऐसे में यह देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट अपने बेहतरीन खिलाड़ी को किस क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए उतारती है। आरसीबी आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

Leave a comment

Cancel reply