मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध जो जीत मिली अपने पिछले मैच में, उसने जरूर टीम का हौसला बुलंद किया होगा और अब वे सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध नए जोश से खेलेंगे। इसकी एक वजह ये भी है कि सनराइजर्स हैदराबाद न सिर्फ अपने पिछले मैच में हारे, सीजन के बीच में कप्तान बदलने का असर भी टीम के मनोविज्ञान पर है। 2 मई तक के मैचों के हिसाब से पॉइंट्स तालिका में वे सबसे नीचे हैं और अब इस टीम को किसी चमत्कार का इंतज़ार है।

कौन से खिलाड़ी ये चमत्कार लाएंगे? बस मौके कम होते जा रहे हैं। 4 मई के मैच पर असर डालने वाले कांटे के मुकाबले देखिए:

क्विंटन डी कॉक बनाम भुवनेश्वर कुमार : खब्बू क्विंटन डी कॉक बेहतर फार्म में हैं और सबसे बड़ी बात ये कि रोहित शर्मा के साथ मिलकर कामयाब ओपनिंग जोड़ी बनाई है। खुद डी कॉक ने 6 पारी में 155 रन बनाए हैं 117+ SR से। राइट आर्म मीडियम भुवनेश्वर कुमार से उनकी टीम को बड़ी उम्मीद है कि वे इस ओपनिंग जोड़ी को बड़ा स्कोर नहीं बनाने देंगे। टी 20 में क्विंटन डी कॉक का भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाज़ी पर रिकॉर्ड: 5 पारी में 34 गेंद पर 33 रन 4 चौके और 1 छक्के के साथ।

कीरोन पोलार्ड बनाम खलील अहमद : दाएं हाथ के जोरदार बल्लेबाज़ कीरोन पोलार्ड ने चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध जो 87* बनाए 34 गेंद में उन्हें देखकर कौन सा गेंदबाज़ उन्हें रोकने के बारे में सोचेगा? पोलार्ड को अब तक कोई लंबी पारी खेलने का मौका ही नहीं मिला था और जैसे ही मिला तो कमाल कर दिया। लेफ्ट आर्म मीडियम खलील अहमद ने 5 मैच में 4 विकेट लिए हैं और अपनी टीम की स्कीम में वे रोकेंगे पोलार्ड को। क्या कामयाबी मिलेगी? टी 20 में कीरोन पोलार्ड का खलील अहमद की गेंदबाज़ी पर रिकॉर्ड : 2 पारी में 10 गेंद पर 8 रन एक चौके के साथ और एक बार आउट भी किया।

क्रुनाल पांड्या बनाम राशिद खान : खब्बू क्रुनाल पांड्या को केमियो पारियां खेलने का मौका मिला है और इस भूमिका को बड़ी अच्छी तरह से निभा रहे हैं। 7 पारी में 100 रन बनाए पर SR 131+ है और स्कोर को एकदम तेजी देते हैं- लेग ब्रेक गुगली राशिद खान उन्हें इस काम से रोकेंगे और वे वास्तव मेंआसानी से रन नहीं देते। इस सीजन में राशिद ने अब तक 7 मैच में 10 विकेट लिए हैं और इकॉनमी रेट 6 से कुछ ही ज्यादा है। इसी कंजूसी को जारी रखना है।टी 20 में क्रुनाल पांड्या का राशिद खान की गेंदबाज़ी पर रिकॉर्ड : 3 पारी में 16 गेंद पर 16 रन एक एक चौके एवं छक्के के साथ और एक बार आउट भी किया।

मनीष पांडे बनाम कीरोन पोलार्ड : दाएं हाथ के बल्लेबाज़ मनीष पांडे ने अभी तक इस सीजन में सही टेलेंट नहीं दिखाई है और 5 पारी में 193 रन बनाए हैं 123+ SR से। अगर इस सीजन में अभी भी हैदराबाद टीम प्लेऑफ के बारे में सोच सकती है तो मनीष को इससे भी बेहतर खेलना होगा। उन्हें चुनौती मिलेगी राइट आर्म मीडियम कीरोन पोलार्ड से जो गेंदबाज़ के तौर पर भी उतने ही असरदार हैं जितने बैट के साथ। 7 मैच में 3 विकेट पर इकॉनमी रेट 8 से भी कम। टी 20 में मनीष पांडे का कीरोन पोलार्ड की गेंदबाज़ी पर रिकॉर्ड : एक पारी में 6 गेंद पर 7 रन एक चौके के साथ।

जॉनी बेयरस्टो बनाम राहुल चाहर : दाएं हाथ के ओपनर बेयरस्टो ने सीजन में 7 मैच में 248 रन बनाए हैं 141+ SR से और इस सीजन में हैदराबाद के उन कुछ क्रिकेटरों में से एक जिन्होंने अपने पैसे वसूल कराए। लेग ब्रेक गुगली से कमाल दिखा रहे राहुल चाहर के साथ उनका मुकाबला देखने वाला होगा। राहुल 7 मैच में 11 विकेट निकाल चुके हैं और इकॉनमी रेट भी ख़राब नहीं। टी 20 में बेयरस्टो का राहुल चाहर की गेंदबाज़ी पर रिकॉर्ड : एक मैच में एक गेंद खेली और उसी पर आउट हो गए।

Leave a comment