इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को अपनी फ्रैंचाइजी का हिस्सा बना लिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को अपनी फ्रैंचाइजी का हिस्सा बना लिया है। टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता और बीसीसीआई के क्रिकेट ऑपरेशंस के पूर्व जनरल मैनेजर सबा को DC ने टीम का हेड ऑफ टैलेंट सर्च बनाया है। 53 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के लिए एक टेस्ट मैच और 34 वनडे मुकाबले खेले हैं। उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं है, क्योंकि उनके आंख में चोट लग गई थी, जिसके कारण वे आगे नहीं खेल पाए थे।

सबा करीम ने दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद कहा, “मैं नए रोल को लेकर काफी उत्सुक हूं। पिछले काफी सालों से देखा गया है कि आईपीएल से कई अच्छे खिलाड़ी निकले हैं और लगातार हमें वर्ल्ड क्लास का एक्शन देखने को मिल रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम करने को लेकर मैं उत्सुक हूं।” पूर्व भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच खिलाड़ी अपने परिवार से दूर हैं और यह बहुत साहस वाली बात है।

गौरतलब है कि भारत के पूर्व क्रिकेटर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 120 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 56 के औसत से 7310 रन बनाए। वहीं, सबा करीम ने लिस्ट ए में 125 मैच खेलते हुए 27 के औसत से 2305 रन बनाए, जबकि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के लिए 34 वनडे मैच में 16 के औसत से 362 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल 2021 में प्रदर्शन की बात करें तो अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें 5 में जीत दर्ज की हैं और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। अब दिल्ली कैपिटल्स अपना अगला मैच रविवार को पंजाब किंग्स के विरुद्ध अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेंगे।

Leave a comment