दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की रेस में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे है।

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जा रही तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वे बाकी बचे हुए मैच और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन से बाहर हो गए। श्रेयस ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी। ऐसे में टीम का नया कप्तान बनाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किलें बढ़ गईं हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बनने की रेस में आर अश्विन, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे जैसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि इस सूची में स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं, जिन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में दिल्ली ने 2 करोड़ 2 लाख में खरीदा था।

इसी बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की रेस में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे है। इतना ही नहीं उन्हें पिछले तीन सालों में कप्तान की भूमिका के लिए तैयार भी किया गया था। हालांकि, सिर्फ एक चीज है, जो उनके विरुद्ध है, उन्हें कप्तानी में कोई भी अनुभव नहीं है।

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ”पंत पहला नाम है जो हर किसी के दिमाग में है, लेकिन प्रबंधन के कुछ लोगों ने बताया कि टीम की कप्तानी करने में उनके अनुभव की कमी उनके खिलाफ जा सकती है। इसके अलावा उन्होंने यह भी सोचा है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी उनके खेलने के अंदाज में बाधा भी बन सकती है।”

उन्होंने आगे कहा, ”आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी किसे सौंपी जानी चाहिए, इसका अभी तक फैसला नहीं हुआ है। मैनजेमेंट के कुछ लोग पंत को कप्तान बनाने के लिए तैयार हैं, जबकि कुछ लोग अनुभवी कप्तान बनाना चाहते हैं।” अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी किस खिलाड़ी को सौंपी जाती है।

Leave a comment