kohli ab de
IPL 2022: डू प्लेसिस बने RCB के कप्तान तो डी विलियर्स और कोहली ने इस अंदाज़ में दीं शुभकामनाएं

आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध आरसीबी के आगामी मुकाबले से पहले विराट कोहली और एबी डी विलियर्स की प्रशंसा की है। कैटिच के अनुसार, कोहली और डी विलियर्स अपने खुद के कोच हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अधिक क्रिकेट खेला है।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने बीबीसी स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में बताया है कि कैसे विराट कोहली अपने खेल में सुधार लाते हैं। वे अपनी कमजोरियों और ताकत को अच्छे से जानते हैं और उन पर ही काम करते हैं। 45 साल के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “विराट और एबीडी अपने खुद के कोच हैं, क्योंकि वे अपने खेल को बहुत अच्छे से जानते हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत क्रिकेट खेला हुआ है। विराट अभी भी सीखना चाहते हैं और हमेशा पूछते रहते हैं कि क्या उनके खेल में कुछ कमी है, लेकिन कोहली क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।”

यह भी पढ़ें | ऑस्ट्रेलियाई पीएम के इस बयान के बाद IPL में खेल रहे कंगारू क्रिकेटर्स की बढ़ी मुश्किलें

इसके अलावा 32 साल के भारतीय बल्लेबाज के बारे में बात कैटिच ने कहा कि कोहली अपने जिम, डाइट और खेल में किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। साइमन ने कहा, “मेरे अब तक के क्रिकेट करियर में विराट कोहली सबसे अधिक पेशेवर खिलाड़ी हैं, जिसे मैंने देखा है। चाहे उनका जिम हो या उनकी डाइट वे हर चीज में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं।”

बहरहाल, विराट कोहली ने अब तक आईपीएल 2021 में 5 मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 37.75 के औसत से 151 रन बनाए हैं। मंगलवार को आरसीबी अपना अगला मैच ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेंगे।