भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है। देश में रोजाना साढ़े तीन लाख से अधिक नए केस दर्ज हो रहे हैं। देश ने 4 लाख पार मामलों का आंकड़ा तीन बार देख लिया है और इससे मृत्‍यु दर में भी बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इस समय भारत ऑक्‍सीजन, दवाईयों और अस्‍पताल में बिस्‍तर की कमी से जूझ रहा है।

एक तरफ देश सबसे बड़े संकट से लड़ रहा है, वहीं कई सितारे और आम आदमी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए सामने आ रहे हैं। इसी बीच आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी कोरोना महामारी की इस लड़ाई में अपना योगदान देने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें | कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विराट कोहली और अनुष्का शर्मा मदद के लिए आए आगे, डोनेट किए करोड़ों रूपए

34 साल के भारतीय ऑफ स्पिनर ने N95 मास्‍क खरीदने और लोगों को देने का वादा किया है। टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक यूजर के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा था, “N95 मास्‍क को धो सकते हैं और दोबारा उपयोग कर सकते हैं। मैं खुश रहूंगा कि यह खरीदकर उनको दूं, जो इसका खर्चा नहीं उठा सकते। कृपया मुझे जरिया बताएं कि किस तरह इसे वितरीत किया जा सकता है। अगर आप या मेरी टाइमलाइन में जुड़ा कोई सदस्‍य मदद करे।” हालांकि, उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया है।

बता दें कि अश्विन के परिवार के 10 सदस्यों को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया था। रविचंद्रन अश्विन ने इसकी वजह से चेन्‍नई चरण के दौरान आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के बायो बबल में कोविड-19 के विभिन्‍न मामलों को देखते हुए 4 मई को इसे अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित करने लिया।

इन क्रिकटर्स ने भी की है वित्तीय सहायता

देश में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस सबसे पहले क्रिकेटर थे। केकेआर के इस पेसर ने 50 हजार ऑस्‍ट्रेलियाई डॉलर यूनिसेफ को दान दिए थे। इसके बाद ब्रेट ली ने 1 बिटकॉइन (43 लाख) का दान किया। वहीं, सचिन तेंदुलकर, निकोलस पूरन, जयदेव उनादकट, जेसन बेहरनडोर्फ, श्रीवत्‍स गोस्‍वामी, इरफान पठान और युसूफ पठान और विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने भी विभिन्न तरीके से मदद के लिए आगे आए हैं।