भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है.

मौजूदा समय में भारत में कोरोना की महामारी ने विकराल रूप धारण किया हुआ है. हर रोज़ सैकड़ों लोग बिना इलाज के दम तोड़ रहे हैं. देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और रेमडेसिविर की किल्लत जारी है. कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे से लोगों में दहशत का माहौल है. इतना ही नहीं कोरोना की महामारी का असर इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण पर भी देखने को मिला है, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सख्त कदम उठाते हुए इस साल के सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है. मालूम हो कि आईपीएल-14 अपने आधे पढ़ाव पर पहुंच चुका था.

अब सवाल ये उठता है कि इस सीज़न के बाकी बचे मुकाबले कब और कहां आयोजित किए जा सकते हैं. हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस पर बड़ा बयान जारी किया है. बोर्ड के मुताबिक, आईपीएल के बाकी बचे आधे मैच इस साल विंडो की उपलब्धता को देखकर कराए जा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है. यदि उस दौरान भारत में कोरोना की स्थिति सही रहती है तो टूर्नामेंट के पहले टी20 लीग के बचे 31 मुकाबले कराए जा सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “इससे सभी खिलाड़ियों को तैयारी का मौका भी मिल जाएगा. 10 से 12 दिन में बचे मुकाबले कराए जा सकते हैं. यदि वर्ल्ड कप का आयोजन भारत की जगह यूएई में होता है तो पिछले सीजन की तरह बचे मुकाबले यूएई में भी कराए जा सकते हैं.”

सूत्रों के अनुसार, “हम देखेंगे कि क्या साल के दौरान बाद में हमें आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है. यह सितंबर हो सकता है, लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे. अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं.”

Leave a comment