न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कीवी बल्लेबाज आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैैं। इसी वजह से वे न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों के साथ अपने देश रवाना नहीं हो पाए हैं। सेफर्ट के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए दी।

बोर्ड ने अपने बयान में लिखा कि टिम सेफर्ट को कोरोना का संक्रमण हो गया है, जिसके चलते वे न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ियों के साथ रवाना नहीं हो सके। फिलहाल सेफर्ट अहमदाबाद में आइसोलेशन में रहेंगे और इसके बाद उन्हें चेन्नई शिफ्ट कर दिया जाएगा। वहां पर उनका प्राइवेट अस्पताल में इलाज होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड ने 26 साल के कीवी बल्लेबाज के स्वास्थ्य को लेकर बयान जारी करते हुए कहा, “आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलने वाले टिम सेफर्ट दोनों ही बार पीसीआर टेस्ट में फेल रहे और इसी वजह से उन्हें क्वांरटीन कर दिया गया है। उन्हें हल्के लक्षण हैं। एक बार इलाज होने के बाद जब उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आ जाता है तो फिर उन्हें न्यूजीलैंड रवाना कर दिया जाएगा और वहां पर वे 14 दिनों के जरुरी क्वांरटीन में रहेंगे।”

वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने भी सेफर्ट के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “ये टिम सेफर्ट के लिए काफी दुर्भाग्य की बात है और हम अपनी तरफ से उनके लिए जितना हो सके उतना करेंगे। उम्मीद है कि जल्द ही उनका टेस्ट निगेटिव आएगा और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। ये खबर मिलने के बाद से ही हम उनकी मदद में लगे हुए हैं। उनकी फैमिली के साथ भी हम संपर्क में हैं।”

आईपीएल 2021 में अब कुल 5 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। केकेआर के तीन क्रिकेटर्स, सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी इससे संक्रमित हो गए थे।

Leave a comment