ishan kishan
राजस्थान के विरुद्ध इस मैच में मुंबई टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने तूफानी पारी खेली।

आईपीएल 2021 का 51वां मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली एमआई ने आरआर को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। राजस्थान के विरुद्ध इस मैच में मुंबई टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50* रन बनाए। फॉर्म में लौटने के बाद ईशान ने इसका श्रेय विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड को देते हुए कहा इन सभी ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया।

23 साल के बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मुकाबले के बाद कहा, “वापसी करके और रन बनाकर अच्छा लग रहा है. हमने पहले फील्डिंग का सही फैसला लिया था, क्योंकि गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आ रही थी.” इसके अलावा ईशान किशन ने अपनी फॉर्म पर बात करते हुए कहा, “उतार-चढ़ाव खेल का हिस्सा है. मैंने विराट भाई, हार्दिक भाई और पोलार्ड से बात की, जिससे मेरा आत्मविश्वास लौटा. हमें अब अगले मैच में इस लय को बरकरार रखना है.”

मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध 2 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी. उन्होंने इसमें क्विंटन डिकॉक की जगह ईशान किशन को और क्रुणाल पांड्या की जगह जिमी नीशाम को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया. तेज गेंदबाज नीशाम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में मात्र 12 रन खर्च करके 3 विकेट चटकाए. वहीं, ईशान ने 25 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 50* रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली.

मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाने दिए. इसके जवाब में एमआई ने 8.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 94 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. इस जीत के साथ मुंबई की टीम अब अंक तालिका में 12 पॉइंट्स के साथ 5वें स्थान पर है.

Leave a comment

Cancel reply