इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां संस्करण इस साल 9 अप्रैल से भारत के 6 अलग अलग शहरों में खेला जाएगा. इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा, जबकि लीग का पहला मैच मुम्बई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपने एक आधिकारिक बयान में पुष्टि की है कि श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान बने रहेंगे. यानी आईपीएल 2021 में भी नीली जर्सी वाली ये टीम अय्यर की अगुवाई में अपने पहले खिताब की तलाश में होगी.

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्नल विनोद बिष्ट ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, “हमने जब श्रेयस को कप्तान बनाया तो उनका पूरा साथ दिया. उनकी कप्तानी में टीम 2019 में तीसरे स्थान पर आई और 2020 में हम फाइनल तक पहुंचे. वे लगातार बेहतर कप्तान होते जा रहे हैं. मुझे पूरा यकीन है कि उनकी कप्तानी में हम लगातार अच्छा करते रहेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “चाहे टीम में कोई भी सीनियर आ जाए चाहे अजिंक्य रहाणें हों, रविचंद्रन अश्विन या स्टीव स्मिथ, उनके पास युवा टीम को देने के लिए काफी कुछ है. हमें उम्मीद है कि स्टीव स्मिथ सहित सभी भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे.”

Leave a comment