csk vs kkr crictoday
चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से पराजित कर चौथी बार आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा जमा लिया है.

शुक्रवार को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से पराजित कर चौथी बार आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा जमा लिया है. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की कप्तानी में पीली जर्सी वाली टीम की यह चौथी खिताबी जीत है.

सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में काली जर्सी वाली टीम 20 ओवर खेलते हुए 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना पाई. वहीं, पीली जर्सी वाली टीम के लिए फाफ डू प्लेसिस ने 59 गेंदों में 86* रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान फाफ ने 7 चौके और 3 छक्के जमाए.

फाफ के अलावा मोइन अली (37*), रुतुराज गायकवाड़ (32) और रोबिन उथप्पा (31) ने भी अहम पारियां खेलीं. कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन को सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए. उनके अलावा शिवम मावी को 1 विकेट प्राप्त हुआ.

केकेआर के लिए शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) ने शानदार अर्धशतक जड़े, लेकिन उनकी ये पारियां कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नहीं दिला सकीं. हालांकि, शिवम मावी (20) और लोकी फर्ग्यूसन (18*) ने कई आक्रामक शॉट्स खेले. उनके अलावा इस टीम का कोई भी बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाया.

सीएसके की जानिब से शार्दुल ठाकुर को सबसे ज्यादा विकेट मिले. उन्होंने 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उनके अलावा रविंद्र जडेजा और जोश हेज़लवुड को 2-2 विकेट मिले.

चेन्नई सुपर किंग्स की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. आइये अब नज़र डालते हैं आईपीएल 2021 के फाइनल की टॉप-10 मीम्स पर. देखिए:

Leave a comment