वोक्स ने लीग के दूसरे फेज से नाम वापस लेने के पीछे की असली वजह बताई है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने शनिवार को आईपीएल 2021 के यूएई चरण से अपना नाम वापस ले लिया था। वोक्स लीग के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। इंग्लिश क्रिकेटर ने टूर्नामेंट के पहले फेज में 3 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे। DC ने उनकी जगह टीम में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को शामिल किया है। अब वोक्स ने लीग के दूसरे फेज से नाम वापस लेने के पीछे की असली वजह बताई है।

द गार्जियन ने क्रिस वोक्स के हवाले से कहा, “विश्व कप और सीरीज के बीच ज्यादा समय नहीं है। मैं आईपीएल में निश्चित तौर पर खेलना पसंद करता, लेकिन वर्ल्ड कप और एशेज में खेलने के लिए कुछ ना कुछ छोड़ना जरूरी था। साल 2019 की तरह इस बार भी काफी बड़ा सीजन हमारे लिए है। कोरोना की वजह से काफी उथल-पुथल मची हुई है, लेकिन बतौर क्रिकेटर मैं आगामी सीजन को लेकर काफी उत्साहित हूं।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा, “कुछ महीने पहले तक मुझे नहीं पता था कि मेरा नाम टी20 की विश्वकप टीम में होगा। आईपीएल को रिशेड्यूल किया गया है और हमारे समर के अंत में रखा गया। काफी कम समय के अंदर विश्वकप और एशेज का आयोजन होना है और आईपीएल में खेलना मैं पसंद करता, लेकिन कुछ छोड़ना पड़ता है।”

आपको बताते चलें कि क्रिस वोक्स के अलावा इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान भी निजी कारणों का हवाला देते हुए शनिवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से हट गए थे। लीग का दूसरा फेज रविवार से यूएई में खेला जाना है, जबकि इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होगा।

Leave a comment