क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख निक हॉकले ने आईपीएल 2021 में खेल रहे कंगारू खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी पर बड़ा बयान दिया है।

सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख निक हॉकले ने आईपीएल 2021 में खेल रहे कंगारू खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की समाप्ति के बाद कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुए भारत से अपने क्रिकेटर्स को वापस देश लाने के लिए चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था पर अभी कोई योजना नहीं है।

अब इस मामले में सीए के प्रमुख निक हॉकले ने मेलबर्न रेडियो एसईएन से बातचीत करते हुए कहा, “अभी चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। हम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ, खिलाड़ियों और बीसीसीआई के साथ संपर्क में हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सब कुछ ठीक है और लोगों को पूरी जानकारी मिल सके।”

उन्होंने आगे कहा, “हम खिलाड़ियों के संपर्क में हैं और वे अच्छा महसूस कर रहे हैं। वे बीसीसीआई के बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वे अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की कोशिश में हैं। बीसीसीआइ ने कहा है कि वे खिलाड़ियों की चिंता को समझ रहे हैं और उन्होंने सभी को सुरक्षित घर पहुंचाने का आश्वासन दिया है।”

यह भी पढ़ें | मुंबई इंडियंस के इस स्टार खिलाड़ी ने स्वदेश लौटने के लिए CA से चार्टर प्लेन भेजने की लगाई गुहार

हॉकले ने आइपीएल के बारे में बात करते हुए कहा, “टूर्नामेंट 30 मई को खत्म होने वाला है। इसलिए फिलहाल हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और जैसे ही हम टूर्नामेंट के अंत के करीब पहुंचेंगे हमें यह देखना होगा कि स्थिति कैसी है।”

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन जो मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं, उन्होंने हाल ही में क्रिकेट आस्ट्रेलिया से अनुरोध करते हुए कहा था कि 30 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के लिए चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने की मांग की थी।

वहीं, सीए के प्रमुख का यह बयान कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने से पहले आया था। कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद केकेआर और आरसीबी के बीच सोमवार को खेले जाने वाला आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला स्थगित कर दिया गया। केकेआर टीम के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर को यह खरतनाक संक्रमण हो गया है।