बीसीसीआई के रंगारंग टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के आगाज़ में आज से महज 20 दिनों का समय ही बाकी है. लीग का पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े मैदान, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इस टूर्नामेंट में 52 दिनों के भीतर 60 मैच खेले जाएंगे.

वहीं, वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर और आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले ड्वेन ब्रावो शनिवार को भारत पहुंच चुके हैं. चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ब्रावो की वीडियो साझा कर इस बात की पुष्टि की है.

सीएसके ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “एक चैंपियन खिलाड़ी का मुंबई शहर में स्वागत है.” मालूम हो कि ब्रावो गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में CSK की हर समस्या का एक समाधान हैं.

बता दें कि पीली जर्सी वाली इस टीम ने अभी तक 11 आईपीएल संस्करणों में शिरकत की है, जहां ये टीम अपने शुरूआती 10 सीजंस में लगातार प्ले-ऑफ में पहुंची, लेकिन साल 2020 के आखिरी संस्करण में वे प्ले-ऑफ में जगह नहीं बना पाए थे. याद हो कि इस टीम पर मैच फिक्सिंग मामले में दो सालों का प्रतिबंध भी लगाया गया था, जहां सीएसके साल 2016 और 2017 में आईपीएल का हिस्सा नहीं रही थी.

Leave a comment