एबी डी विलियर्स ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टीम इंडिया और आईपीएल टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने चार मुकाबलों में 28.66 के औसत से कुल 172 रन बनाए थे। इसके बाद कोहली ने पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 115.50 के औसत से 231 रन जोड़े थे, जबकि विराट ने तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 129 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान किंग कोहली शुरूआती मुकाबलों में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्हें उनकी आईपीएल टीम के साथी दिग्गज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स से खास संदेश मिला था, जिसके बाद उनके प्रदर्शन में काफी सुधार आया था। इस बात का खुलासा खुद भारतीय कप्तान ने किया था। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें डी विलियर्स ने इस पर बात की है। उन्होंने कहा, “मैं इस पर बात नहीं करना चाहता हूं, क्योंकि मुझे बहुत शर्म आती है। मुझे लगता है कि मैंने चार पॉइंट्स के बारे में बात की थी। हमने खेल के अलावा कुछ चीजों पर भी बात की थी और फिर कुछ तकनीकी चीजों के बारे में भी बात की थी, लेकिन वे बहुत बेसिक थीं।”

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “मैं काफी समय से उन्हें यह बताना चाहता था। मैं कोहली को पिछले कुछ महीनों से खेलते हुए देख रहा था। वह क्रीज पर बहुत असहज लग रहे थे। इसलिए, जब मैंने उनका मैसेज देखा तो मैं ज्यादा आश्चर्यचकित नहीं हुआ था और मुझे पता था कि वे सिर्फ बेसिक चीजें जानना चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें | IPL 2021: विराट कोहली ने अपने ‘जिगरी यार’ डी विलियर्स को लेकर दिया बड़ा बयान

वीडियो में देखा जा सकता है कि एबी डी विलियर्स ने अपने फोन से उन चार पॉइंट्स के बारे में भी खुलासा किया। उन्होंने कहा, “पहला गेंद को देखो, दूसरा सिर सीधा रखो। इसके बाद गेंद को अपनी तरफ आने दो और अंत में अपनी बॉडी लैंग्वेज और दृष्टिकोण सही रखो।”

फिलहाल, एबी डी विलियर्स और विराट कोहली चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ हैं। आरसीबी ने आईपीएल 2021 में अच्छी शुरुआत की है और पहले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का तीसरा मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध चेन्नई में खेला जाना है।