इंडियन प्रीमियर लीग 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि स्टार तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने आईपीएल के आगामी संस्करण से अपना नाम वापस ले लिया है. न्यूज़ एजेंसी पीए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंग्रेजी खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को इस बात की जानकारी दे दी है कि वह ग्रीष्मकाल में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए वह अपने आप को तरोताज़ा रखना चाहते हैं. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने वोक्स को इसी साल नीलामी में 1.5 करोड़ रूपय में खरीदा था.

वोक्स के इस तरह से बाहर होना को दिल्ली कैपिटल्स के लिए करारे झटके के रूप में देखा जा रहा है. वह आईपीएल 2020 में अपनी टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते थे. वोक्स के पास तेज गेंदबाजी के अलावा बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने का भी हुनर है. अब देखने वाली बात यह होगी कि दिल्ली कैपिटल्स इस इंग्लिश क्रिकेटर की जगह किस खिलाड़ी को जगह देती है. दिल्ली के लिए यह एक और बुरी खबर इसलिए भी है, क्योंकि वह पहले से ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और इशांत शर्मा की चोटों से जूझ रही है.

मालूम हो कि वोक्स ने अभी तक 18 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 63 रन बनाए हैं और 25 विकेट हासिल किए हैं. 2018 आईपीएल की नीलामी में उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस दौरान उन्होंने 5 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए थे. इससे अगले संस्करण में उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था.

Leave a comment