पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने हाथ आगे बढ़ाए हैं. बता दें कि डीसी ने पहले घरेलू मैच में होने वाली कमाई को जवानों के पीड़ित परिवार को दान करने का बड़ा फैसला लिया है.

सूत्रों के अनुसार फ्रेंचाइजी की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “हम जवानों के परिवारों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. फिलहाल हमने निर्णय लिया है कि आईपीएल 2019 के दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पहले घरेलू मैच से हुई कमाई हम सीआरपीएफ की पत्नियों के लिए बनी वेलफेयर एसोसिएशन को देंगे.”

इसके अलावा बयान में कहा गया “इस आतंकी हमले के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी आहत है. हमारे जवान हमारे रक्षक हैं, तभी हम चैन से रात को सो पाते हैं. ये हमारी जिम्‍मेदारी है कि हम शहीदों के परिवारों के जीवन में कुछ परिवर्तन लाने के लिए मदद कर पाएं.”

गौरतलब है कि जब पूरे देश में वैलेंटाइन डे की रंगत फैली थी. उस दौरान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक भीषण आतंकी हमला हुआ था, इस खौफनाक हमले में भारत के शहीद हुए सीआरपीएफ के लगभग 40 जवानों के शव क्षत-विक्षत हुए थे, जहां भारतीय जवानों से भरी गाड़ी के आईईडी ब्लास्ट से परखच्चे उड़ गए थे. इस भीषण हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ली थी.

सीआरपीएफ काफिले पर हमले के बाद पूरा देश आक्रोशित है. हर कोई पाकिस्तान से बदला लेने की बात कर रहा है. पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को दिए जा रहे संरक्षण को लेकर भारतीय खेल जगत में भी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

www.facebook.com/crictodayhindi

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

www.youtube.com/user/crictodaytv

हमें ट्विटर पर फ़ॉलो करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

www.twitter.com/CrictodayHindi

क्रिकटुडे हिंदी का इन्स्टाग्राम पेज फ़ॉलो करें

www.instagram.com/crictodayhindi

Leave a comment

Cancel reply