दिनेश कार्तिक
रहाणे और पुजारा पिछले काफी समय से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं.

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि रहाणे और पुजारा में से किसी एक को टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए टीम से ड्रॉप किया जा सकता है, क्योंकि उस टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे। कार्तिक ने कहा कि दोनों खिलाडियों को टीम प्रबंधन द्वारा काफी मौके दिए गए हैं, लेकिन पुजारा और रहाणे ने लगातार खराब प्रदर्शन किया है।

36 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “पुजारा को काफी लंबे समय से मौके मिले हैं और ऐसा ही रहाणे के साथ हुआ है। रहाणे और पुजारा दोनों अपनी अस्थिर स्थिति के बारे में जानते हैं। अब अगर विराट कोहली वापसी करते हैं तो दोनों में से एक को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा।”

दिनेश कार्तिक को लगता है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को तीसरे टेस्ट से पहले कड़े फैसले लेने होंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ कड़े फैसले लेंगे। अगर उन्हें इन दोनों को ड्राप करना होगा तो वह संकोच नहीं करेंगे, क्योंकि उन्हें काफी मौके दिए जा चुके हैं।”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और भारत (South Africa vs India) के बीच सोमवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे एक बार फिर खराब फॉर्म में नज़र आए। उन्होंने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया। पुजारा ने 33 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 3 रन बनाए, जबकि रहाणे पहली ही गेंद पर आउट हो गए। भारत की पारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन मात्र 202 रनों पर सिमट गई।

Leave a comment

Cancel reply