Virat Kohli
उन्होंने पहली पारी में 23 रन बनाए, जबकि दूसरी इनिंग में 13 रन बनाए।

भारतीय (India) विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि स्पिन के विरुद्ध कोहली की रणनीति से वे बेहद हैरान हैं। बता दें कि मेहमान टीम के विरुद्ध खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में विराट स्पिन गेंदबाजों का शिकार बने। उन्होंने पहली पारी में 23 रन बनाए, जबकि दूसरी इनिंग में 13 रन बनाए।

36 साल के दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं हैरान हूं कि विराट कोहली क्रीज पर कहां खड़े थे। वे लेग स्टंप के थोड़ा बाहर खड़े थे और ऐसा आप तब करते हैं, जब आप एलबीडब्ल्यू आउट होने को लेकर चिंतित होते हैं। मगर यह मायनों में आपके लिए ज्यादा परेशानी का कारण बनता है, क्योंकि आपको ज्यादातर गेंदों को (खेलने के लिए)) अक्रॉस जाना पड़ता है।”

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “वहीं अगर आप मिडिल स्टंप या मिडिल और लेग में खड़े हैं तो आप गेंद को काफी सीधा खेलते हैं। ऐसे में, जो गेंद अंदर आती है उसमें आपको एलबीडब्ल्यू आउट करने की क्षमता होती है। इतने सालों में, कोहली लगातार मिडिल-स्टंप पर खड़े रहे। ये उन्हें हल्के हाथों से खेलने की अनुमति देता है। हाल ही में यह मानसिकता, इसलिए आई है, क्योंकि वे एलबीडब्ल्यू आउट नहीं होना चाहते।”

गौरतलब है कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी तकनीक की वजह से लगातार आलोचना का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने पिछले दो सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतकीय पारी नहीं खेली है। ऐसे में बड़े स्कोर बनाने का दबाव कोहली पर अब साफ नज़र आ रहा है। कोहली ने भारत के लिए अब तक 101 टेस्ट मुकाबलों में 8043 रन बनाए हैं, जिसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, 33 साल के किंग कोहली ने 260 वनडे और 97 टी20 आई में क्रमश: 12311 और 3296 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply