भारतीय स्पिनर राहुल शर्मा के पिता का निधन हो गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स और पुणे वॉरीयर्स के पूर्व स्पिनर राहुल शर्मा के पिता का निधन हो गया है। भारतीय स्पिनर ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस दुखद खबर की जानकारी दी। राहुल के पिता की मृत्यु कोरोना वायरस से हुई है। राहुल ने साल 2006 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। उन्हें 2010 में आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम डेक्कन चार्जर्स ने खरीदा था। 34 साल के इस लेग स्पिनर ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2012 में खेला था।

राहुल शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”शर्मा साहब जल्दी कर गए यार….. माफ़ कर देना आपको इस कोरोना से नहीं बचा पाया , बिना आपके ये जिंदगी पहले जैसी नहीं होगी अब पापा…..।” रोहित शर्मा के पिता के निधन पर रिद्धिमान साहा और उन्मुक्त चन्द ने दुख व्यक्त किया है।

राहुल शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा डेब्यू किया था, लेकिन दुर्भाग्य से उनके करियर को वैसे सफलता नहीं मिल पाई, जैसे हर खिलाड़ी सपना देखता है। मुंबई पुलिस ने उन्हें और दक्षिण अफ्रीकी वेन पार्नेल को 2012 में ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। दोनों खिलाड़ी एक रेव पार्टी में पकड़े गए थे। इस मामले में उन पर 2013 में मामला दर्ज हुआ था, लेकिन उन्होंने 2013 में ही भारत ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हें 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी।

हालांकि, राहुल ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अब भारतीय टीम के पास अश्विन, कुलदीप, अक्षर आदि जैसे कुछ शानदार स्पिनर हैं, इसलिए राहुल शर्मा के लिए एक स्पिनर के रूप में टीम इंडिया में जगह बनाना बेहद मुश्किल है।

Leave a comment